योजना के वितरण में 2023-24 के व्यय योजना मूल्यांकन में ₹7,200 करोड़ से 2024-25 के लिए ₹7,500 करोड़ तक लगभग 4% की छलांग देखी गई है।

आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत कल्याण कवर – सार्वजनिक प्राधिकरण की प्रमुख सामान्य स्वास्थ्य देखभाल कवरेज योजना – सभी आशा मजदूरों, आंगनवाड़ी मजदूरों और भागीदारों तक पहुंचाई जाएगी, एसोसिएशन फाइनेंस सर्व निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को घोषणा की।

योजना के वितरण में 2023-24 के व्यय योजना मूल्यांकन में ₹7,200 करोड़ से 2024-25 के लिए ₹7,500 करोड़ तक लगभग 4% की छलांग देखी गई है।

यह योजना अस्पताल में भर्ती होने के लिए केवल ₹ 5 लाख का वार्षिक क्रेडिट देती है।

वित्तीय स्थिति मूल्यांकन, 2011 के अनुसार गरीब लोगों और कमजोर वर्गीकरण से पहचाने जाने वाले लगभग 550 मिलियन प्राप्तकर्ताओं की अंतर्निहित सूची के बाद, केंद्र ने सामान्य उपचार और इसके अलावा अभिविन्यास के लिए ट्रांससेक्सुअल समुदाय www.dafabet-apps.com के लिए योजना के तहत लाभों को शामिल करने के लिए डेटा सेट को भी बढ़ाया। पिछले वर्ष चिकित्सा प्रक्रियाओं का पुनर्निर्धारण।

पेट की मांसपेशियों वाले पीएमजेएवाई प्राप्तकर्ताओं की सूची में शामिल होना देश भर के अत्याधुनिक चिकित्सा देखभाल श्रमिकों की दीर्घकालिक रुचि थी।

„आयुष्मान भारत योजना के तहत चिकित्सा सेवाओं का कवर सभी आशा मजदूरों, सभी आंगनवाड़ी मजदूरों और सहायकों तक पहुंचाया जाएगा, यह घोषणा करने के लिए वित्त मंत्री @NSitharaman जी को धन्यवाद। #Viksitभारतबजट,“ एसोसिएशन के कल्याण पादरी मनसुख मंडाविया ने एक्स पर पोस्ट किया, कुछ ही समय बाद वित्तीय योजना घोषणा.

Discussion

Leave a reply

Deine E-Mail-Adresse wird nicht veröffentlicht. Erforderliche Felder sind mit * markiert